Jobs

UPSC CAPF परीक्षा 2020, Admit Card जारी। डाउनलोड करें

यूपीएससी ने केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल(CAPF) की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए है, E-admit कार्ड डाउनलोड करें।

UPSC CAPF Admit Card 2020
UPSC CAPF Admit Card 2020

संघ लोक सेवा आयोग 20.12.2020 रविवार को देशभर मे केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल(सहायक कामंडेन्ट) परीक्षा 2020 आयोजित करेगा। आयोग ने अपनी वेबसाईट https://upsconline.nic.in पर e admit कार्ड अपलोड कर दिए है, जिन्होंने परीक्षा के लिए apply किया है, वो अपना admit card डाउनलोड कर सकतें हैं। परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है की वो अपना रोल नंबर अंतिम परिणाम तक संभाल कर रखें।

यूपीएससी CAPF 2020 Admit Card डाउनलोड करें

अगर रोल नंबर में आपका फोटो स्पष्ट नहीं है, या है ही नहीं तो परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए पहचान पत्र के साथ 2 फोटो और ई प्रवेश पत्र लेकर आ सकते हैं।

अगर आपको रोल नंबर मे कोई त्रुटि मिलती है तो आप soe23-upsc@gov.in पर सूचित कर सकते है। ताकि ऐसे मामलों पर निर्णय लिया जा सके।

परीक्षार्थी रोल नंबर में दी गई सभी बाते ध्यान से पढ़ें, क्यूंकी इस बार COVID-19 के चलते कुछ नए नियम भी लागू किए गए हैं।

कोविड-19 महामारी को देखते हुए यूपीएससी ने अभ्यर्थियों के लिए मास्क और फेस कवर पहनना अनिवार्य कर दिया है। “सभी उम्मीदवारों के लिए मास्क/फेस कवर पहनना अनिवार्य है । आयोग ने परीक्षा नोटिस में उल्लेख किया है, बिना मास्क/फेस कवर के उम्मीदवारों को आयोजन स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी ।

“इसके अलावा उम्मीदवारों को पारदर्शी बोतलों में अपना हैंड सैनिटाइजर लाने की अनुमति है, व उम्मीदवारों को ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ के COVID 19 मानदंडों के साथ-साथ परीक्षा हॉल/कमरों के साथ-साथ स्थल के परिसर में ‘व्यक्तिगत स्वच्छता’ का भी ध्यान रखना होगा।

Ashok Kumar

अशोक कुमार 2015 से Search Engine Optimization फील्ड में काम कर रहे हैं। और तब से कई सफल परियोजनाओं पर काम किया । वह seoneurons.com को अपने followers के साथ सर्वश्रेष्ठ SEO techniques वास्तविक जीवन के अनुभव को साझा करते हैं । आप WordPress, Blogger या किसी अन्य ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए एडवांस लेवल एसईओ भी सीख सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button