Politics

बिहार के शिक्षा मंत्री कार्यभार संभालने के कुछ घंटे बाद इस्तीफा दिया

बिहार के शिक्षा मंत्री ने कार्यभार संभालने के कुछ घंटे बाद इस्तीफा दिया, राज्यपाल ने तत्काल प्रभाव से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

मेवालाल चौधरी
मेवालाल चौधरी

बिहार के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को कार्यभार संभालने के कुछ ही घंटों के भीतर इस्तीफा दे दिया, इसके पीछे का कारण ये रहा की विपक्षी दलों ने उनके “अतीत का दागी चरित्र” के ऊपर टिप्पणियाँ की।

राज्यपाल ने तत्काल प्रभाव से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। भवन निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चौधरी को विभाग (शिक्षा विभाग) का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। मुंगेर जिले के तारापुर से दो बार जदयू विधायक रहे चौधरी ने 16 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली थी। गुरुवार दोपहर उन्होंने शिक्षा मंत्री का पदभार ग्रहण कर लिया था।

बाद में उन्होंने श्री नीतीश कुमार से एक घंटे तक मुलाकात की और कुछ ही समय बाद राजभवन को अपना इस्तीफा भेज दिया। विपक्षी दल RJD ने श्री कुमार से मंत्रिमंडल में श्री चौधरी के शामिल होने के बाद भ्रष्टाचार के दावे के लिए जीरो टॉलरेंस के बारे में सवाल उठाए।

वर्ष 2010 से 2015 तक भागलपुर जिले के बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर के पूर्व कुलपति श्री चौधरी सहायक सह कनिष्ठ वैज्ञानिकों की भर्ती (2012-13) में हुए घोटाले में आरोपी थे।

Ashok Kumar

अशोक कुमार 2015 से Search Engine Optimization फील्ड में काम कर रहे हैं। और तब से कई सफल परियोजनाओं पर काम किया । वह seoneurons.com को अपने followers के साथ सर्वश्रेष्ठ SEO techniques वास्तविक जीवन के अनुभव को साझा करते हैं । आप WordPress, Blogger या किसी अन्य ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए एडवांस लेवल एसईओ भी सीख सकते हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button