Politics

तेजस्वी यादव या नीतिश कुमार फिर से बनेंगे बिहार के CM

बिहार में फिर से नीतिश बनेंगे सी0एम0 या मौका मिलेगा तेजस्वी यादव को। आज साफ को जायेगा कि बिहार की जनता किसको अपना CM बनाती है नीतिश या तेजस्वी। एक तरफ महागठबंधन तेजस्वी यादव और दूसरी तरफ है NDA के नीतिश कुमार। बिहार की जनता से नीतिश को 15 साल दिये है। अब ये बिहार की जनता ही तय करेंगी कि वो नीतिश को एक बार फिर मौका देगी या फिर युवा चहेरे तेजस्वी यादव को बनायेगी सी0एम0।

बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों पर सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। मतगणना के लिए 38 जिलों में 55 मतगणना केन्द्र बनाऐ गऐ है। बहुमत के लिए 122 का आंकड़ा चाहिए। बिहार चुनाव को लेकर अधिकांश एग्जिट पोल में महागठबंधन की जीत और NDA की हार का अनुमान लगाया गया है। फैसला तो बिहार की जनता को ही करना है, उनका CM कौन? क्या इस बार भी बिहार की जनता नरेन्द्र मोदी को देखकर नीतिश को CM बनायेगी या फिर मौका देगी महागठबंधन को।

Nitish Kumar v/s Tejashwi Yadav
Nitish Kumar v/s Tejashwi Yadav

फिर से नीतिश बनेंगे CM

रूझानों में नीतिश आगे चल रहे है और कहा जा रहा है कि नीतिश एक बार फिर पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनायेगे। दूसरी ओर एग्जिट पोल में महागठबंधन की जीत बताई गई है। कुछ ही समय मे आकड़े साफ हो जायेगे की किसकी सरकार बनेंगी। पूर्ण बहुमत से जीत के लिए चाहिए 122 सीट।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button